Search

Loading

Wednesday, January 9, 2013

जनता त्रस्त सरकार मस्त


महंगाई की मार से त्रस्त  जनता को सरकार ने आज एक और तगड़ा झटका दिया है। UPA सरकार के  रेल मंत्री पवन बंसल ने आज रेल किराये में जबरदस्त बढ़ोतरी की है। यह बढ़ोतरी साधारण ट्रेनों में 2 पैसे, मेल / एक्सप्रेस में 4 पैसे, स्लीपर क्लास में 6 पैसे एवं एक में 10 पैसे प्रति किलोमीटर है। यह बढ़ोतरी 5 से 20 प्रतिशत के वीच है।
 जनता त्रस्त सरकार मस्त 

उप नीत केंद्र सरकार ने अभी कुछ ही दिनों पूर्व पेट्रोल, डीजल एवं एलपीजी गैस के दामो में भरी बढ़ोतरी की थी। डीजल के दाम में 10 रुपये और बढाने  पर सरकार फिर से विचार कर रही है। साथ ही आज समाचार मिला है की केंद्र सरकार एलपीजी गैस के दाम में 100 रुपये और बढ़ोतरी कर सकती है।

 सरकार जरूर मस्त हो रही है। जनता त्रस्त है उसकी उसे कोई परवाह नहीं।  सरकार खर्च में बढ़ोतरी का तर्क देती है परन्तु फिजूलखर्ची पर कोई नियंत्रण नहीं। पुरे सरकारी तंत्र की काबिलियत पर प्रश्न चिन्ह लगा हुआ है।  मंत्री एवं अफसर शाही ठाट बात की जिंदगी जी रहे हैं। शानो शौकत में एक दुसरे से होड़ ले रहे हैं।

दिल्ली जैसे देश की राजधानी भी असुरक्षित है। गैंग रेप जैसे कांड ने पुरे देश को हिल कर रख दिया है। आखिर इन सबके लिए जिम्मेदार कौन?
जनता बेचारी महंगाई की मारी

आम जनता और सरकारी तंत्र: नेता, अधिकारी और कर्मचारी


Thanks,
Jyoti Kothari (Jyoti Kothari, Proprietor, Vardhaman Gems, Jaipur represents Centuries Old Tradition of Excellence in Gems and Jewelry. He is adviser, Vardhaman Infotech, a leading IT company in Jaipur. He is also ISO 9000 professional)

allvoices

No comments: